समतोल मित्रो को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाए

 नमस्कार,

सभी साथियों तथा समतोल मित्रो को दिवाली की हार्दिक शुभकामनाए.

समतोल की स्थापना समाज और कुटुंब में बढती हुई असमतोलता के कारण परेशान और अनेक वजह से घर छोड़ने पर मजबूर हुए मासूम बच्चों को फिर से अपने परिवार में वापस भेजके  समाज के समतोल को मजबूत बनाने के लिए हुई. यह काम समतोल गत १२ वर्षो से करती आयी है.


इस काम को समाज के सभी वर्ग ने सरहाया है और हमेशा हमे और हमारे कार्यकर्ताओंको यह काम करते रहने की ताकद देता आया है.

में आप जैसे समतोल के काम को सरहाने वाले, इस काम के प्रति श्रद्धा और प्रेम जताने वाले और अपने क्षमता नुसार इस कार्य में हाथ बटाने वाले मान्यवरो को प्रणाम और धन्यवाद करता हु.

सितंबर का महिना समतोल फाउंडेशन में खुशियों भरा था. हर साल की तरह गणेशजी का स्वागत समतोल के ठाणे स्तिथ शेल्टर में हुआ. शेल्टर में बच्चों ने गणपति उत्सव बड़े धूम धाम और आनंद पूर्ण मनाया. कई मान्यवरोने शेल्टर आकर गणेशजी का दर्शन लिया और बच्चों के साथ समय बिताया. मुंबई के गिरगाव के भीमराव वाडी सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल के २५ वे वर्ष के अवसर पर गणेशजी की पूजा में बच्चों को शामिल किया तथा सिद्धिविनायक मंदिर में बच्चों ने गणेशजी से स्वयं का विशवास न खोने की शक्ति मांगी.

 

बच्चों को लगे अनेक व्यसन से मुक्ति तथा अपने परिवार से टुटा हुआ नाता फिर से जोड़ने का प्रयास किया जायेगा.

शिबिर में होने वाले नियमित कार्यक्रम के साथ ही बच्चों में उत्साह और नयी उमीद जगाने हेतु अनेक व्यक्तियोने तथा संस्थाओने अपना सहयोग दिया ( दिये रंगाना, दसेरा उत्सव तथा अनेक लोगो का मार्गदर्शन बच्चो को मिला).

जलगाँव तथा भुसावल में समतोल फाउंडेशन के काम तथा विस्तार हेतु दिनांक २२ व २३ अक्टूबर को समतोल एक्सप्रेस नाटिका का प्रयोग केशव स्मृति सेवा समूह जलगाँव और माधव बहुदेशीय प्रतिष्ठान ने आयोजन किया था .

 

आप सभी को २८ वा ceveHeefjJele&ve efMeefyej में आने का नियोता देते हुए आप की दिवाली समाज और घर में समतोल बढ़ने वाली हो. इसी प्रार्थना के साथ आप से विदाई लेता हु.